sabse sasta shopping app kon sa hai?/सबसे सस्ता शॉपिंग ऐप

Introduction: ऑनलाइन शॉपिंग करना हर कोई पसंद करता है। चाहे वो कोई कपड़ा हो या किचन का सामान जो भी प्रोडक्ट हो लोग ऑनलाइन खरीदना पसंद करते है। ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए बहुत सारे बड़े बड़े वेबसाइट मौजूद है जैसे फ्लिपकार्ट अमेजन और भी बहुत सारे वेबसाइट मौजूद है जहा से आप आनलाइन शॉपिंग कर सकते है। और इन webitse पर हर प्रोडक्ट के क्वालिटी भी काफी अच्छी होती है। लेकिन भीर भी कुछ लोग ऐसे होते है जो इन वेबसाइट से प्रोडक्ट नही खरीदते है। क्युकी उनके पास उतना बजट नही होता है। और आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ। ऐसे शॉपिंग ऐप बताने वाले हे जहा से आप बहुत की काम  पैसा में अच्छा प्रोडक्ट खरीद सकते है। यानी sabse sasta shopping aap kon sa hai।


सबसे सस्ता शॉपिंग ऐप कोन सा है?

sabse sasta shopping aap kon sa hai



ऐसे बहुत सारे लोग है जो बड़े बड़े आनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से शॉपिंग नहीं कर पाते है इसका कारण ये ही की उनके पास उनके पास उतना बजट नही होता है। लेकिन आज हम कुछ ऐसे शॉपिंग ऐप के बारे में आपको बताने वाले है जहा से आप कम पैसों में अच्छा प्रोडक्ट को खरीद सकते है।


सबसे सस्ता शॉपिंग ऐप

1. shopsy:

तो सबसे पहिले नंबर पर आता है shopsy ये फ्लिपकार्ट का ही कंपनी है लेकिन यहां आपको बाकी ई कॉमर्स की तुलना में काफी सस्ता प्रोडक्ट मिल जाता है और भी दोस्तो काफी बेहतर क्वालिटी के साथ जिसकी आप खरीद कर बड़े ही आसानी से आप उस प्रोडक्ट का इस्तमाल कर सकते है। अगर आपको लगता है की हमारे द्वारा ऑर्डर किया जाया प्रोडक्ट खराब है या आपको वो प्रोडक्ट पसंद नही है तो आप इस प्रोडक्ट तो रिटर्न  भी कर सकते हो। तो दोस्तो shposy एक काफ बेहतर वेबाइट है जहा से आप कम पैसों अच्छा प्रोडक्ट को खरीद सकते है। Shposy ऐप में आपको शॉपिंग करने के लिए आपको इसकी प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और इसमें आप अपना अकाउंट बना कर शॉपिंग स्टार्ट कर सकते है।

2.meesho:

meesho एक ऐसा शॉपिंग ऐप है जहा से आप मात्र 100 से शॉपिंग कर सकते है। यहां भी आपको बाकी शॉपिंग वेनस्टाइट से काफी सस्ते में अच्छा प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं। Meesho में आपको कैश ऑन डिलीवरी के साथ साथ 7 दिन तक रिफंड या प्रोडक्ट रिटन का ऑप्शन भी मौजूद है जो की काफी अच्छा हो जाता है। Meesho ऐप को भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर के शॉपिंग स्टार्ट कर सकते हो।

3.Gloroad:

Gloroad ये एक अमेजन का ही कंपनी ही लेकिन यहां आपको प्रोडक्ट काफी कम दामों में मिल जाता है। और भी काफी बेहतर क्वालिटी के साथ। इस ऐप में भी आपको रिटर्न और रिफंड का ऑप्शन मिल जाता है अगर आपके द्वारा मंगाया गया प्रोडक्ट खराब आता है या आपको पसंद नही आता है। तो आप बड़े ही आसानी से साथ प्रोडक्ट को रिफंड या रिटर्न कर के अपने पैसे को बैंक अकाउंट में वापस ले सकते हो। Gloroad ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो।

4.Snapdeal:

snapdeal आज से कुछ साल पहिले तक काफी बड़ी  ईकॉमर्स वेबसाइट लोग यहाँ से काफी प्रोडक्ट को पर्चेस करते थे। लेकिन कुछ टाइम बाद Snapdeal से बड़े बड़े ईकॉमर्स वेबसाइ मार्केट में आए जिसके कारण Snapdeal का क्रेज थोड़ा कर हो गया। लेकिन आज के टाइम में Snapdeal एक काफी बेहतें और काफी सस्ता शॉपिंग ऐप है यह आपको अच्छे प्रोडक्ट काफी कम रेट में मिल जाते ही और वो भी अच्छी क्वालिटी और रिफंड ऑप्शन से साथ भी। Snapdeal एक काफी बेहतर ईकॉमर्स वेबसाइट है जिसको आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

5.shopclues:

शॉपक्लूएस एक ऐसा ईकॉमर्स वेबसाइट है जहा से आप काफी अच्छा प्रोडक्ट को ऑनलाइन खरीद सकते ही काम बजट में। शॉपक्लूएस में आपको काफी अच्छी डील मिल जाती है और वह भी रिफंड और रिटन से साथ। शॉपक्लूएस आपको प्ले स्टोर पर मिल जायेगा जहा से आप इसे डाउनलोड कर सकते है।

6.myntra:

myntra के बारे में काफी लोग जानते है और काफी लोग यह से ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं क्युकी आप यहां से बेहतरीन प्रोडक्ट को काफी कम पैसों में खरीद सकते है कैश ऑन डिलीवरी से साथ। आपको यहां भी रिफंड का ऑप्शन मिल जाता है अगर आपको प्रोडक्ट पसंद नही आता है तो आप रिफंड कर के अपना सारा पैसा वापस ले सकते है। Myntra भी आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा जहा से myntra को डाउनलोड कर के अपना शॉपिंग स्टार्ट कर सकते हैं।

7.naptol:

नापतोल एक ऐसा शॉपिंग वेबसाइट ही जहा आप बहुत ही सस्ता प्रोडक्ट को मांगा सकते हो। यह आपको हर प्रोडक्ट काफी कम दामों में मिल जाता है। नापतोल कुछ टाइम पहले अपने प्रोडक्ट को tv ads के जरिए लोगो तक पहुंचता था। आप यहां से बड़े ही आराम से शॉपिंग कर सकते है और वह भी बहुत सस्ता में। naptol को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

8.Citymall:

अगर हम बात करे सस्ते शॉपिंग ऐप के बारे में तो उसमे से एक Citymall भी आता है जहा से आप काफी अच्छा प्रोडक्ट को काफी कम पैसों में खरीद सकते हो अच्छी क्वालिटी से साथ और वह भी कैश ऑन डिलीवरी के साथ। आप इस एप्लिकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो जिसके प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोडर है।

9.Flipkart:

फ्लिपकार्ट ले बारे में तो सभी कोई जानता होता ये दुनिया की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट में से एक है। और इस ऐप का इस्तमाल सिर इंडिया में ही में नही बल्कि पूरी दुनिया में इस्तमाल होता है। फ्लिपकार्ट से पूरी दुनिया शॉपिंग करना पसंद करती है। वैसे तो फ्लिपकार्ट कर काफी सेल आते रहते है। लेकिन इन सब सेल से सबसे बड़ा सेल जो की की सितम्बर या अक्टूबर में आता है जिसका नाम बिग बिलियन डे सेल ही और इस सेल में आपको हर प्रोडक्ट जैसे कपड़े, मोबाइल, iPhone या कोई भी समान आपको बहुत ही सस्ते में मिल जाता है। इस सेल में आपको बहुत सारे बैंक ऑफर्स भी आते ही जिसका इस्तमाल कर के आप अच्छा खासा डिस्काउंट के सकते हो। ये फ्लिपकार्ट की सबसे बड़ी सेल मानी जाती है। कहा आपको Up To 30-60% तक का डिस्काउंट मिल जाता है।

10.Amazon:

अमेजन को कोन जनता दुनिया की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट में से एक है। जिसका इस्तमाल दुनिया भर के लोग करते है। यह आपको डिलीवरी 4 से 7 दिनो के अंदर मिल जाती है वो  भी फ्री डिलीवरी के साथ। अमेजन में भी फ्लिपकार्ट के जैसा ही सितम्बर या अक्टूबर में आता है जिसका नाम ग्रेट इंडिया फेस्टिवल है। इस सेल में आपको सारे प्रोडक्ट जैसे मोबाइल कपड़े और भी बहुत सारे समान आपको बहुत ही कम दाम में मिल जाते है। यहां भी बैंक डिस्काउंट मिल जाता है। इस सेल में आप सारे प्रोडक्ट को काफी कम पैसों में खरीद सकते है।



 तो दोस्तो ये रही कुछ ऐसे ईकॉमर्स वेबसाइट जहा से आप काफी कम दामों में बाडिया क्वालिटी के समान को खरीद सकते हो। वो भी कैश ऑन डिलीवरी, रिफंड और रिटर्न के साथ।

ये भी जाने-



FAQ

1. सबसे सस्ता शॉपिंग ऐप कोन सा है?

Ans- shopsy एक ऐसा शॉपिंग वेबसाइट है जहा से आप काफी कम दाम में प्रोडक्ट को ऑर्डर कर सकते हो।


2.फ्लिपकार्ट पर सबसे बड़ा सेल का नाम क्या है?

Ans- फ्लिपकार्ट पर सबसे बड़ा सेल का नाम बिग बिलियन डे सेल है।


3.फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डे सेल कब आता है?

Ans- फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डे सेल सितम्बर या अक्टूबर में आता है।


4.फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डे सेल में कितना डिस्काउंट मिलता है?

Ans- इस सेल में आपको up to 10-60% तक डिस्काउंट मिल जाता है।


5.अमेजन का सबसे बड़ा सेल का नाम क्या है?

Ans- अमेजन का सबसे बड़ा सेल का नाम ग्रेट इंडिया फेस्टिवल है।


6.अमेजन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल कब आता है?

Ans- अमेजन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल सितम्बर या अक्टूबर में आता है। जहा आपको up to 60% तक डिस्काउंट मिल जाता है


निष्कर्ष: तो आज हमने आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से sabse sasta shopping aap kon sa hai इसके बारे में बिस्तर से बताया है। आशा करता हु आपको पोस्ट पसंद आया होगा।

धन्यवाद.


Post a Comment (0)
Previous Post Next Post