इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं?

Introduction: इंस्टाग्राम जो की एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। आज कल के टाइम में हर कोई इंस्टाग्राम के बारे जनता है जहा आप अपनी किसी भी प्रकार के फोटो वीडियो को अपलोड कर सकते है साथ ही साथ आप अपने दोस्त के साथ चैटिंग भी कर सकते है। इंस्टाग्राम पर सभी लोग अपना फॉलोअर्स बढ़ाने का प्रयास करते रहते है। आपके पास जितने ज्यादा फॉलोअर्स होंगे आपको उतना ही आपने पोस्ट पर ज्यादा लाइक मिलेगा और अगर आप इंस्टाग्राम का इस्तमाल कर के पैसा कमाते हैं तब भी आपको ज्यादा फॉलोअर्स की जरूरत होती है। लेकिन क्या आपको पता ही इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं? अगर नही तो आज हम आपको अपने पोस्ट द्वारा आपको इंस्टाग्राम पर टॉप 20 सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के बारे में बताने वाले हैं। उसके बारे में बताने वाले है।


इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है??

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं?


आज कल इंस्टाग्राम चलाने और इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाने का प्रयास हर कोई करता है। लेकिन क्या आपको पता है की इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं? आज हम आपको TOP 20 इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा वाले का नाम बताने वाले है।


1.इंस्टाग्राम(650M)

अगर हम करे की इंस्टाग्राम पर सांसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है तो दोस्तो पहला स्थान पर खुद इंस्टाग्राम ही आता जिसके 650M फॉलोअर्स है। इंस्टाग्राम जो की एक अमेरिकन सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। और इसके मालिक का नाम मार्क जुकरबर्ग है।


2.क्रिस्टियानो रोनाल्डो(599M)

अगर हम बात करे की इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में दूसरे स्थान पर कोन है तो उसका नाम क्रिस्टियानो रोनाल्डो जिनके आज के टाइम में इंस्टाग्राम पर 599M फॉलोअर्स है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो जो की एक इंटरनेशनल फुटबॉलर है। ये बहुत ही बड़े फुटबॉल खिलाड़ी में से एक खिलाड़ी है इनके फैन फॉलोइंग पूरे दुनिया है।


3.लियोन मेसी(481M)

रोनाल्डो के बाद तीसरे स्थान पर लियोन मेसी का नाम आता है। लियोन मेसी जो की एक सबसे बड़े फुटबॉलर में से एक है। लियोन मेसी अर्जेंटीना के लिए इंटरनेशन फुटबॉल खेलते है। अगर हम बात करे की इनके इनके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कितने है तो दोस्तो इनके इंस्टाग्राम पर आज के टाइम पर 481M फॉलोअर्स है। और ये इंस्टाग्राम पर तीसरे सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के लिस्ट में आते है।


4.सेलेना गोमेज(427M)

सेलेना गोमेज जो की एक बहुत ही फेमस अमेरिकन सिंगर और एक्टर है। अगर बात करे की इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर टोटल कितने फॉलोअर्स है तो इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर आज के टाइम में 427M फॉलोअर्स है जो की बहुत ही ज्यादा होता है।


5.काईली जेनर(398M)

अब बात करते है की पांचवे स्थान पर कोन आता है। तो पांचवे पर जिसका नाम आता है वो हे काईली जेनर। जो की एक अमेरिकन समाजसेविका है। अगर बात करे की इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कितने है तो वह है आज के टाइम पर 398M जो की बहुत ही ज्यादा होता है। और इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में पांचवे स्थान पर आता है।


6.ड्वेन जॉनसन/रॉक(388M)

काईली जेनर के बाद अब छटवे स्थान पर आते है ड्वेन जॉनसन/रॉक। ड्वेन जॉनसन एक फेमस wwe wrestle और फेमस अमेरिकन एक्टर है। अब बात करते है की इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कितने है। तो दोस्तो ड्वेन जॉनसन/रॉक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आज के टाइम में 388M फॉलोअर्स है।


7.एरियाना ग्रांडे(378M)

एरियाना ग्रांडे जो की एक अमेरिकन सिंगर और एक्ट्रेस है। और इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 378M फॉलोअर्स है को की इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले पर सातवे स्थान पर आता है।


8.किम करदाशियां(363M)

एरियाना ग्रांडे के बाद अब आठवें नंबर पर आती है किम करदाशियां। किम करदाशियां जो की एक अमेरिकन मॉडल है इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर आज के टाइम 363M फॉलोअर्स है।


9.बेयोंसे(315M)

अब बात करते है नौवे स्थान पर किसका नाम आता है तो दोस्तो नौवे स्थान पर बेयोंसे का नाम आता है। बेयोंसे एक अमेरिकन सिंगर फीमेल सिंगर है। और आज के टाइम पर इनके इंस्टाग्राम पर 315M फॉलोअर्स है। जो की इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले नौवे स्थान पर आता है


10.khloe Kardashian(311M)

khloe Kardashian जो की एक अमेरिकन मॉडल और सोशलाइट है। khloe Kardashian किम करदाशियां की सिस्टर है। अब बात करते है की इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स की तो इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर आज के टाइम पर 311M फॉलोअर्स है।


11.नाइक(303M)

दोस्तो ग्वारवे नंबर पर एक कंपनी का नाम आता है जिसका नाम NIKE है। नाइक एक फुटवेयर कंपनी है जो की दुनियाभर में प्रसिद्ध है। अब बात करते है इसके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कितने है। तो इसके इंस्टाग्राम पर आज के टाइम में 303M फॉलोअर्स है।


12.जस्टिन बीबर(293M)

जस्टिन बीबर को एक फेमस और बहुत ही पॉपुलर कैनेडियन सिंगर है। और आज के टाइम में इनका एक यूट्यूब चैनल भी जिसपर 71M से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है। अब बात करते है की इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर कितने फॉलोअर्स है। तो दोस्तो इनके इंस्टाग्राम कर आज के टाइम पर 293M फॉलोअर्स से जो की इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले पर 12वे स्थान पर आते है।


13.केंडाल जेनर(293M)

केंडाल जेनर जो की एक बहुत ही फेमस और पॉपुलर अमेरिकन मॉडल है। अब बात करते है की इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर कितने फॉलोअर्स है। तो दोस्तो आज के टाइम पर इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 293M फॉलोअर्स है जो की आज के टाइम पर इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले पर 13वे स्थान पर आता है।


14.नेशनल ज्योग्राफिक(282M)

नेशनल ज्योग्राफिक जो एक अमेरिकन TV चैनल है। अब बात करते है की इसके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कितने है। तो दोस्तो इस चैनल के इंस्टाग्रामलर आज के टाइम पर 282M फॉलोअर्स है जो की आज के टाइम पर इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले पर 14वे स्थान पर आता है।


15.टेलर स्विफ्ट(269M)

टेलर स्विफ्ट को एक बहुत ही फेमस अमेरिकन सिंगर है। अब बात करते हैं इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कितने के तो आज के टाइम पर इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 269M फॉलोअर्स है। जो की आज के टाइम में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले 15वे स्थान पर आता है।


16.विराट कोहली(256M)

विराट कोहली को कोन नही जानता होगा विराट कोहली को एक बहुत ही खतरनाक इंडियन क्रिकेटर है और विराट कोहली फॉर्मर इंडिया क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके है। विराट कोहली को क्रिकेट में रन मशीन के नाम से भी जाना जाता है। विराट कोहली दुनिया भर में फेमस है। विराट कोहली के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आज के टाइम पर 256M फॉलोअर्स है। विराट कोहली क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 256M फॉलोअर्स है।


17.जेनिफर लोपेज(250M)

जेनिफर लोपेज जो की एक अमेरिकन एक्ट्रेस, सिंगर और डांसर है। जेनिफर लोपेज के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आज के टाइम 250M फॉलोअर्स है। जो की आज के टाइम पर इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले पर 17वे स्थान पर आती है।


18.कोर्टनी करदाशियां बार्कर(224M)

कोर्टनी करदाशियां बार्कर जो की एक अमेरिकन मीडिया पर्सनेलिटी और सोशलिट है। अब बात करते है की इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कितने हैं तो इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर आज के टाइम पर 224M फॉलोअर्स ही जो आज के टाइम पर इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले पर 18वे स्थान पर आती है।


19.माइली साइरस(213M)

माइली साइरस ये अमेरिकन सिंगर और एक्ट्रेस है। अब बात करते है की इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कितने है। तो दोस्तो आज के टाइम पर इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 213M फॉलोअर्स है।



20. नेयामार जार(211M)

नेयामार जार को तो सभी कोई जानता होगा ये एक इंटरनेशनल फुटबॉलर है जो की ब्राजील के लिए इंटरनेशनल फुटबॉल मैच खेलते है। नेयामार जार दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर में से एक है। अब बात करतें है की इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कितने हैं। तो दोस्तो इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर आज के टाइम पर 211M फॉलोअर्स है।


तो ये रही दोस्तो इंस्टाग्राम के TOP 20 सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले आकाउंट।

ये भी पढ़ें


FAQ

1.इंस्टाग्राम क्या है?
Ans- इंस्टाग्राम एक अमेरिकन सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसका इस्तमालार के लोग एक दूसरे से जुड़े होते है।


2.इंस्टाग्राम के मालिक का नाम क्या है?
Ans- इंस्टाग्राम के मालिक का नाम मार्क जुकरबर्ग है।



3.इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है?
Ans- इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स खुद इंस्टाग्राम का ही है जो की 650M है।


4.रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर कितने फॉलोअर्स है?
Ans- रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर पर आज के टाइम पर 599M फॉलोअर्स है।


5.विराट कोहली के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कितने फॉलोअर्स है?
Ans- विराट कोहली के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आज के टाइम में 256M फॉलोअर्स है।


6.भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है?
Ans-भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स विराट कोहली का है।


7.इंस्टाग्राम पर कितने यूजर है?
Ans- इंस्टाग्राम पर आज के टाइम में 100 करोड़ से भी ज्यादा एक्टिव यूजर है।


8.इंस्टाग्राम कब आया था?
Ans- इंस्टाग्राम 6 अक्टूबर 2010 को आया था।


9. इंस्टाग्राम किस देश की कंपनी है।
Ans- इंस्टाग्राम एक अमेरिकन कंपनी है।


10.इंस्टाग्राम को हम कहा से डाउनलोड कर सकते है.?
Ans- इंस्टाग्राम को हम  प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।



निष्कर्ष: आज के इस पोस्ट से हमने आपकोइंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं? के बारे बताया हैं। उम्मीद करता हु की आपको जानकारी अच्छी लगी होगी।


धन्यवाद.. 


















Post a Comment (0)
Previous Post Next Post