Twitter par sabse jyada followers kiske hai??

Introduction: आपलोगों ने कभी ने कभी न कभी ट्विटर का नाम तो सुना ही होगा ट्विटर जो की एक अमेरिकन सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जहा लोग अपना अकाउंट बनाकर एक दूसरे को फॉलो कर के एक दूसरे के में होते है होते है। लेकिन कभी क्या आपने सोचा है की Twitter par sabse jyada followers kiske hai?? काफी लोगो के मन में ये सवाल जरूर आता होता। आज के इस लेख के द्वारा हम आपको ये बताने की प्रयास करेंगे की की ट्विटर होता क्या है ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसे है।

ट्विटर क्या होता है??

Twitter par sabse jyada followers kiske hai??


ट्विटर एक अमेरिकन सोशल मीडिया प्लेटफर्म है (ये पहिली 21 मार्च 2006 को लॉन्च हुआ था जिसके फाउंडर san francisco हैं) जहा लोग एक दूसरे को फॉलो कर के एक दूसरे के संपर्क में होते है यह पर हर उस सेलिब्रेटी या कोई प्रधान मंत्री या फिर कोई स्पोर्ट प्लेयर जिसको आप जानते होगे उसका अकाउंट मिल जायेगा जहा ये लोग अपनी जानकर ट्विट कर के लोगो तक बहुचाते है।
लेकिन क्या आपको बता है की ट्विटर जो की एक अमेरिकन कंपनी के इस पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है। अगर नही तो हम आपको नीचे बता दे रहे है।


ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है??

Twitter par sabse jyada followers kiske hai??


1.ekon musk(ऐलान मस्क)

अगर बात करे की दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा किसके फॉलोअर्स तो उस सस्ख का नाम ekon musk है। ऐलान मस्क का जन्म 28 जून 1971 को हुआ था। ऐलान मस्क जो आज के टाइम में दुनिया के सबसे अमीर आदमी है। ये स्पेस X( SPACE X) Tesla जैसे बारे कंपनी के मालिक है। अगर बात करे की इनकी आज के टाइम में टोटल ट्विटर पर कितना फॉलोअर्स है तो दोस्तो वह है 148 मिलियन।


2.Barack obama(बराक ओबामा)

अगर हम बात करे की ट्विटर पर दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है तो उनका नाम Barack obama(बराक ओबामा) है। Barack obama का जन्म 4 अगस्त 1961 को हुआ था। ये अमेरिका के 44वे राष्ट्रपति थे। अगर बात करे की इनकी आज के टाइम में ट्विटर पर टोटल कितने फॉलोअर्स है तो दोस्तो आज से टाइम में इनके ट्विटर पर 132 मिलियन फॉलोअर्स है।


3.Justin Bieber(जस्टिन बीबर) 

अगर हम बात करे की ट्विटर के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के लिस्ट में तीसरे नंबर पर कोन है तो दोस्तो उनका नाम justin Bieber हैं। जस्टिन बीबर जी की एक क कैनेडियन है इनका जन्म 1 मार्च 1994 को हुआ था। पेशा से एक सिंगर है। अगर बात करे के की इनके आज के टाइम पर ट्विटर पर किनते फॉलोअर्स है तो दोस्तो वो है 111 मिलियन। Justin Bieber आज के टाइम में तीसरे नंबर पर आते है ट्विटर के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में।


4.Cristiano Ronaldo (क्रिस्टियानो रोनाल्डो)

अगर हम बात करे की ट्विटर पर चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में कोन है तो दोस्तो उनका नाम cristiano Ronaldo हैं रोनाल्डो का जन्म 5 February 1985 को हुआ था cristiano Ronaldo दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉलर में से एक है Ronaldo पुर्तगाल के तरफ से अंतरराष्ट्रीय खेलते है। अगर हम बार करे इनके ट्विटर पर फॉलोअर्स कितने हैं तो वह ही आज के टाइम में 108.9 मिलियन जो की आज के टाइम में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में चौथे स्थान पर है।


5.Rihanna(रिहाना)

रिहाना इनका पूरा नाम रोबिन रिहाना फेंटी है जिनका जन्म 20 फरवरी 1988 को हुआ था। ये एक अभिनेत्री और मॉडल है। और ये एक के टाइम में ट्विटर के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में 5वे नंबर पर आती है। अगर बात करे की इनके फॉलोअर्स की तो तो वह है 108.7 मिलियन है।


6.KATY PERRY(केटी पेरी)

अब बात करे की 6वे नंबर पर ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले के कोन है तो दोस्तो उनका नाम है।  Katty Perry  का जन्म 25 अक्टूबर 1984 को हुआ था। KATY PERRY एक प्रसिद्ध अमरेकिन सिंगर है। अगर बात करे की इनके ट्विटर पर आज के टाइम में कितने फॉलोअर्स है तो दोस्तो इनके आज के टाइम में ट्विटर पर 107 मिलियन फॉलोअर्स है जो की आज के टाइम में 6वे नंबर पर ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में आती है।


7.Taylor swift(टेलर स्विफ्ट)

अगर हम बात करे की ट्विटर पर 7वे नंबर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है तो उनका नाम Taylor swift है टेलर स्विफ्ट का जन्म 19 दिसंबर 1989 को हुआ था। ये एक अमेरिकन पॉप सिंगर है। इनके ट्विटर अकाउंट पर 93.6 मिलियन फॉलोअर्स है जो की ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स के मामले में 7 स्थान पर आती है।


8.Naredra modi( नरेंद्र मोदी)

Narendra मोदी जी का का पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी है इनका जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था। नरेंद्र मोदी जी गुजरात के 14वे मुख्यमंत्री रह चुके है और मोदी के आज के टाइम में भारत जैसे बरे देश के प्रधान मंत्री है। नरेंद्र मोदी के BJP(भारतीय जनता पार्टी) के समर्थक है। मोदी के 26 मई 2014 को भारत 14वे प्रधान मंत्री बने थे और 30 मई 2019 को मोदी लगातार दूसरी बार भारत के प्रधान मंत्री बने। अगर हम बात करे की नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी के आज के टाइम में कितने फॉलोअर्स है तो वह है 90.3 मिलियन है। जो की आज के टाइम में ट्विटर के सबसे ज्यादा फॉलोवर्स मामले में 8वे नंबर पर है।


9.Donald j. Trump(डोनाल्ड जे ट्रंप)

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में डोनाल्ड जे ट्रंप 9वे स्थान पर आते है। डोनाल्ड जे ट्रंप का जन्म 14 जून 1946 को हुआ था। डोनाल्ड जे ट्रंप 9 अक्टूबर 2016 को अमरीका के 45वे प्रधान मंत्री बने थे। और ये रिपब्लिकन पार्टी के समर्थक थे। Donald Trump भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी के अच्छे। दोस्त भी रह चुके है। अगर बात करे की इनकी आज के टाइम पर ट्विटर पर कितने फॉलोअर्स है तो वो है 86.5 मिलियन जो की आज के टाइम पर ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर के मामले में 9वे नंबर पर आते है।


10.Lady Gaga(लेडी गागा)

अब बात करते है की ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में 10वे नंबर पर कोन आता है तो दोस्तो उनका नाम Lady Gaga है। लेडी गागा का जन्म 28 मार्च 
1986 को हुआ था। लेडी गागा जो को एक अमेरिकी गायक और अभिनेत्री है।  अगर बात करे के इनके आज के टाइम पर ट्विटर पर कितने फॉलोअर्स है तो वह ही 84 मिलियन जो की आज के टाइम पर ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में 10वे नंबर पर आती है।


11.Youtube(यूट्यूब)

अगर हम बार करे की ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले पर 11वे नंबर पर कोन है तो उसका नाम है। youtube जो की एक ऑनलाइन वीडियो देखने वाला प्लेटफार्म है। अगर बात करे की यूट्यूब के ट्विटर पर कितने फॉलोअर्स है तो दोस्तो यूट्यूब के आज के टाइम पर ट्विटर पर 79.9 मिलियन फॉलोअर्स है जो की आज के टाइम पर ट्विटर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के लिस्ट पर 11वे नंबर पर आता है।


12.NASA(नासा)

नासा ट्विटर के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के लिस्ट कर 12वे स्थान पर आता है। नासा जो की एक अमेरिकन स्पेस कंपनी है नासा का स्थापना 29 जुलाई 1958 को हुआ था। अगर हम बात करे की नासा का ट्विटर पर कितने फॉलोअर्स है तो वो है आज के टाइम में 75.1 मिलियन जो की ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में 12वे नंबर पर आता है।


13.Ellen Deganeres(एलेन डिगानेरेस)

Ellen Deganeres ट्विट पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले पर 13वे नंबर पर आता है। Ellen Deganeres का जन्म 26 जनवरी 1958 को हुआ था। Ellen Deganeres पेशे के एक एक्ट्रेस है। अगर बात करे की इनके ट्विटर पर टोटल फॉलोअर्स के तो वो है 75.3 मिलियन है जो की आज के टाइम में ट्विटर के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स लिस्ट पर 13वे नंबर पर आती है।


14.Kim Kardashian(किम करदाशियां)

अब बात करते है 14वे नंबर पर ट्विटर कर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में कोन है तो उनका नाम Kim Kardashian है जी की ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले पर 14 नंबर पर आती है। Kim Kardashian का जन्म 21अक्टूबर 1980 को हुआ था। Kim Kardashian एक अमेरिकन मॉडल है। अगर बात करे की इनके ट्विटर अकाउंट पर टोटल फॉलोअर्स कितने है तो है आज के टाइम में 75 मिलियन जो की आज के टाइम में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में 14वे नंबर पर आती है।

15.Selena gomez(सेलेना गोमेज)

ट्विटर पर 15वे नंबर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के वाला सस्क उनका नाम Selena Gomez हैं। Selena Gomez का जन्म  22 जुलाई 1992 को हुआ था। सेलेना गोमेज  पेशे एक अमेरिका के अभिनेत्री है। इनके ट्विटर अकाउंट पर बात करे की फॉलोअर्स कितने है तो है आज के टाइम में 66.7 मिलियन जो की आज के टाइम में  ट्विटर पर  सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में 15वे स्थान पर है।

16.CNN Breking News(सीएनएन ब्रेकिंग न्यू)


CNN Breking News ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की लिस्ट कर 16वे नंबर पर आता है। जो की एक न्यूज नेटवर्क चैनल है। और इस चैनल के ट्विटर पर 63.8 मिलियन फॉलोअर्स है जो ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के लिस्ट में 16वे नंबर पर आता है।


17.Bill Gates(बिल गेट्स)

Bill Gates का जन्म 28 अक्टूबर 1955 को हुआ था। बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट जैसे बरे कम्पनी के मालिक है 1975 मे इन्होंने में Paul Allen ke साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट जैसे बरी कंपनी का उद्घाटन किया था। बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर आदमी के से एक है। अगर हम बात करे की ट्विटर पर इनके फॉलोअर्स की बात तो है 63 मिलियन जो की आज के टाइम में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में 17वे स्थान पर आते है।


18.Neyamar Jar (नेयामार जार)

नेयामर जार का जन्म 5 February 1992 को हुआ था। Neyar jar एक प्रसिद्ध ब्रजियाल फुटबॉलर है। ये ब्राजील के तरफ से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलते है। ये दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉलर में से एक है। अगर बात करे करे की ट्विटर पर इनके कितने फॉलोअर्स है तो आज के टाइम पर 62.2 मिलियन फॉलोअर्स है जो की सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के लिस्ट में 18वे नंबर पर आते है।


19.CNN(सीएनएन)

CNN सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के लिस्ट पर 19 नंबर पर आता है CNN जो की एक अमेरिकन न्यूज चैनल है। CNN के आज के टाइम पर ट्विटर कर 61.5 मिलियन फॉलोअर्स है। जो की आज के टाइम पर ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के लिस्ट पर 19वे नंबर पर आता है।


20.justin Timberlake(जस्टिन टिंबरलेक)

अब बात करे की ट्विटर पर 20वे नंबर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसका है तो वे है justin Timberlake। Justin Timberlake का जन्म 31 जनवरी 1981 को हुआ था। जो की एक अमेरिकन एक्ट्रेस और जयकार है। अगर बात करे की इनके ट्विटर अकाउंट पर कितने फॉलोअर्स है तो दोस्तो आज के टाइम पर इनके ट्विटर अकाउंट पर 61.6 मिलियन फॉलोअर्स है जो की आज के टाइम पर ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के लिस्ट कर 20वे स्थान पर है।


तो ये थे TOP 20 जिसके जिसके ट्विटर अकाउंट पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स है।

FAQ

1. ट्विटर के मालिक का नाम क्या है??

Ans- ट्विटर के करंट मालिक का नाम Ekon musk हैं

2. ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है??

Ans- ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स Elon musk का है।

3.ट्विटर कब लांच हुआ था??

Ans-ट्विटर 21 मार्च 2006 को लॉच हुआ था।

4.ट्विटर किस देश की कंपनी है?

Ans- ट्विटर अमेरिका की कंपनी है।

5.भारत में किसके सबसे ज्यादा फॉलोअर्स है ट्विटर पर??


Ans- भारत के करंट प्रधान मंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी के आज के टाइम में भारत में सबसे ज्यादा ट्विटर पर फॉलोअर्स है।



निष्कर्ष:आज हमने आपको अपने पोस्ट के माध्यम से Twitter par sabse jyada followers kiske hai और Twitter क्या है के बारे में बताया है। उम्मीद करता हु की आपको पोस्ट अच्छा लगा होगा।

धन्यवाद.






Post a Comment (0)
Previous Post Next Post