गेम खेल कर पैसे कमाने वाला एप[2023]

Indroduction: आज कल हर कोई मोबाइल को यूज करना पसन्द करता है चाहे वह बंदा कोई भी मोबाइल हर कोई इस्तमाल करता है या करना पसंद करता है। काफी लोग मोबाइल का यूज वीडियो देखने के लिए सोशल मीडिया एप्लीकेशन चलाने के लिए और काफी लोग गेम खेलने के लिए भी मोबाइल का इस्तमाल करते है। लेकिन काफी लोग ऐसे भी होते है जो ये सोचते है की हम गेम खेलते हुए पैसा कैसे कमा सकते है। वो ऐसे गेम की तलास में रहते है जिसको खेलकर वो कुछ पैसा कमा सके यानी गेम खेल कर पैसे कमाने वाला एप कोन सा है। आज हम कुछ ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं जहा आप कोई सा भी गेम खेलकर पैसा कमा सकते है।


गेम खेलकर पैसा कमाने वाला एप

गेम खेल कर पैसे कमाने वाला एप



आज कल मोबाइल गेम खेलना सभी लोग पसंद करते है और कुछ लोग ऐसे भी को सिर्फ दिन रात गेम में ही लगे रहते है लेकिन उनको वो गेम खेलने से कुछ नही मिलता यानी वो गेम तो खेलते है लेकिन इसके बदले उन्हें सिर्फ मनोरंजन ही मिलता है लेकिन कुछ अर्निंग नही ही पाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन बताने वाले है जहा आप अपना कोई सा भी गेम खेलकर कुछ पैसा कमा सकते हो।

1.विंजो गोल्ड(WINZO GOLD)


तो दोस्तो पहला नंबर पर आता है winzo gold ऐप। Winzo gold के बारे में काफी लोग जानते होंगे लेकिन वही दूसरी तरफ कुछ ऐसा भी लोग है जो को winzo gold का पहली बार सुन रहे होंगे तो उनकी हम बता दे की winzo gold एक ऐसा मोबाइल गेमिंग एप है जहा आप लूडो,क्रिकेट,फ्री फायर,केरेम के साथ साथ और भी कई सारे आपके मनपसंद गेम मिल जाएंगे जिसको आप खेलकर कुछ पैसा कमा सकते हो। और आज के टाइम में winzo gold गेम के ब्रांड एंबेसडर महिंद्र सिंह धोनी है। इस ऐप में अगर आज साइन अप करते हैं तो आपको तुरंत 50 रुपया का बोनस मिल जाता है।

2.MPL(मोबाईल प्रीमियर लीग)


अब बात करते है दूसरे ऐप की तो इस ऐप का नाम MPL है और आज के टाइम में इस गेम के ब्रांड एंबेसडर विराट कोहली है। MPL एक ऐसा मोबाइल गेमिंग ऐप है जहा आप अपनी कई सारे मनपसंद गेम को खेलकर काफी पैसा earn कर सकते है। MPL में आपको कई सारे गेम मिल जाएंगे जैसे लूडो, क्रिकेट, फ्रूट कट, कैरेम के साथ साथ और भी 100 से ज्यादा गेम आपको यह मिल जायेगा जिसको खेलकर आप देर सारा पैसा earn कर सकते हैं। ये ऐप आपको प्ले स्टोर और गूगल ब्राउजर दोनो ही जगह मिल जायेगा।

3.बिग कैश(BIG CASH)


बिग कैश भी एक ऐसा मोबाइल गेमिंग ऐप है जहा आप देर सारा गेम खेलकर कुछ पैसा कमा सकते है। यह आपको कई आपके मन पसंद गेम मिल जाएंगे। और यह आप अपने जीते हुए पैसा तुरंत अपने अकाउंट में ले सकतें है। बिग कैश एप को आप गूगल के किसी भी ब्राउजर के डाउनलोड कर सकते है।

4. जुपी लूडो(ZUPEE LUDO)


जुपी लूडो मोबाइल गेमिंग ऐप लूडो प्रेमियों के लिए काफ़ी बेहतरीन गेमिंग ऐप है जहा आप सिर्फ लूडो गेम खेलकर आप पैसा कमा सकते है। जी लोग भी लूडो गेम ज्यादा खेलना पसंद करते है ये एक उनके लिए है। जैसे ही आप इस एप को डाउनलोड कर के इंस्टॉल करने के बाद अपना अकाउंट बनते है आपको तुरंत यह 10 रुपया का बोनस मिल जायेगा और उस पैसा को आप लूडो गेम में यूज भी कर सकतें है। आप अपने जीते हुए पैसा को तुरंत अपने बैंक अकाउंट में मांगा सकते है। जुपी लूडो ऐप को आप क्रोम ब्राउजर से या प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है।

5.रुस(RUSH)


अगर हम बात करे गेम खेलने पैसा कमाने वाले एप्लीकेशन के बारे में तो उसमे एक नाम RUSH ऐप का भी आता है। ये एक ऐसा गेमिंग ऐप है जहा आप कोई सा भी गेम जैसे लूडो,कैरम से साथ साथ और भी कई सारे गेम खेलकर पैसा कमा सकते है। और अपने जीते हुए पैसे को अपने बैंक अकाउंट में बारे ही आराम से मांगा सकते है।

6.गैमजी(GAMEZY)


Gamezy एक ऐसा मोबाइल गेमिंग और फैंटेसी एप्लीकेशन है जहा आप लूडो, कैरम के साथ साथ फैंटेसी गेम को भी खेलकर आप बारे ही आराम से पैसा कमा सकते है। आप इस एप को डाउनलोड करने के बाद जैसे ही इस एप में अकाउंट बनते है आपको आपका पहला फैंटेसी गेम फ्री मिल जाएगा। यहां पर आप अपने जीते हुए पैसे को अपने अकाउंट में तुरंत निकल सकते है। अब बात करतें है की इस ऐप के ब्रांड एंबेसडर की इस ऐप के ब्रांड एंबेसडर का नाम इंडिया क्रिकेट प्लेयर KL RAHUL हैं।

7.रोज धन(ROZ DHAN)


रोज धन में आप बहुत ही आसान आसान गेम खेलकर को खेलकर कर हर रोज काफी पैसा कमा सकते है। यहां आपको काफी आसान गेम खेलने को मिल जाता है। इस एप में आपको गेम के साथ साथ डेली टास्क भी मिल जाता है जिसको आप पूरा कर के भी अर्निंग कर सकतें है। इस ऐप को प्ले स्टोर और गूगल ब्राउजर से भी डाउनलोड कर सकते है।

8.पेटीएम फर्स्ट गेम(PAYTM FIRST GAME)


पेटीएम फर्स्ट गेम ये पेटीएम कंपनी का ही एप है जिसके ब्रांड एंबेसडर और कोई नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर है। पेटीएम फर्स्ट में आपको वो सारे गेम मिल जाएंगे जिसको आप जानते होंगे और उस गेम को खेलकर आप ढेर सारा पैसा कमा सकते है। यहां आपको क्रिकेट, लूडो, कैरम के साथ साथ क्रिकेट फैंटेसी और भी कई सारे गेम मिल जाएंगे जिसको आप खेलकर पैसा कमा सकते है। अगर हम बात करे गेम खेल कर पैसे कमाने वाला एप के बारे में तो ये एप कमाल का है।

9. लूडो अंपायर(LUDO EMPIRE)


लूडो अंपायर गेम भी एक लूडो गेम एप्लीकेशन है इस एप में आप हर प्रकार के लूडो गेम को खेलकर पैसा कमा सकते है यह आपको ज्वाइनिंग बोनस भी 10 रुपया मिल जायेगा जिसका आप इस्तमाल कर के लूडो गेम खेल सकते है। यहां आपको अपने जीतें हुए पैसा आपके अकाउंट में तुरंत मिल जातें है। इस ऐप को आप प्ले स्टोर और गूगल क्रोम से भी डाउनलोड कर सकते है।

10.लीग11(LEAUGE11) 


दोस्तो लीग11 एक बहुत ही शानदार फैंटेसी गेम एप्लीकेशन है या आपको फैंटेसी गेम में बहुत कम कमसिन लगता है दूसरे फैंटेसी एप के तुलना में। यहां आप हर प्रकार के फैंटेसी गेम खेल सकते है जैसे क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी के साथ साथ और भी कुछ गेम्स हैं जिसमे आप फैंटेसी गेम खेलकर पैसा कमा सकते है।

तो दोस्तो ये रही कुछ ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन गेम जिसको खेलकर आप कुछ पैसा कमा सकते है।


ये भी जाने



FAQ

1. गेम खेल कर पैसा कमाने वाला एप कोन सा है?
Ans- winzo gold एक ऐसा एप्लीकेशन है जहा आप गेम खेलकर पैसा कमा सकते है।


2.winzo gold को हम कहा से डाउनलोड कर सकते है?
Ans- winzo gold को प्ले स्टोर और क्रोम ब्राउजर से डाउनलोड कर सकते है।


3. लूडो गेम खेल कर पैसे कमाने वाला ऐप का नाम क्या है?
Ans-लूडो गेम खेल कर पैसे कमाने वाला ऐप का नाम zupee लूडो है। इसके साथ साथ और भी कई एप्लीकेशन है जहा आप लूडो गेम खेल सकते है।


4.MPL में कोन कोन सा गेम है?
Ans- mpl के आपको कई सारे गेम मिल जायेगा जैसे लूडो, क्रिकेट और केरेम के साथ साथ और भी कई सारे गेम मिल।


5.mpl में हम फैंटेसी गेम खेल सकते है?
Ans- जी हा यहां हम फैंटेसी गेम खेल सकते है।


6.mpl एप के ब्रांड एंबेसडर कोन है?
Ans- mpl एप के ब्रांड एंबेसडर  विराट कोहली है।



निष्कर्ष: काफी लोग ऑनलाइन गेम खेलकर पैसा कमाने के बारे में सोचते है लेकिन वह समझ नही पाते है की कोन से ऐप में हम गेम खेले यानी गेम खेल कर पैसे कमाने वाला एप कोन सा है आज हमने उनके लिए कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताया जिसमे आप ऑनलाइन गेम्स खेलकर पैसा कमा सकते है। आशा करता हु की आपको पोस्ट पसंद आया होगा।

धन्यवाद.















Post a Comment (0)
Previous Post Next Post