Paytm se cash back kaise milta hai??

 Interdiction:- दोस्तो आज कल के टाइम में सभी कोई ऑनलाइन पेमेंट मैथड इस्तमाल करते हो जैसे फोन पे,गूगल पे,भारत पे,और भी कई पेमेंट आप लोग इस्तमाल करते होगे उन सभी पेमेंट मैथड में से एक है फेमस पेमेंट मैथड पेटीएम भी है जिसको अधिकतर लोग ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए इस्तमाल करते है| और आप में से कुछ लोग सोचते है कैसे हमें ऑनलाइन पेमेंट करने से साथ साथ कुछ कैश बैक मिल जाए। तो दोस्तो आज हम आपको ये बताने वाले है को पेटीएम से कैश बैक कैसे मिलता है। 

पेटीएम से कैश बैक कैसे मिलता है??

Paytm se cash back kaise milta hai??


तो दोस्तो सबसे पहिले हम आप को ये बता दे की Paytm hota क्या है। तो दोस्तो पेटीएम का launched 2010 me हुआ था और ये जब से lauch हुआ तब से लेकर अब तक इसने पेटेंट मार्केट में अपना दबदबबा बनाया हुआ हैं ये एक काफी भरोसे मंद और काफी सेफ पेमेंट मैथड है।
तो दोस्तो अब बात करते है की हमे paytm से कैश बैक कैसे मिलता है|
तो पेटीएम पर कैश बैक लेने के लिए आपके पास एक पेटीएम का अकाउंट होगा जरुरी है देखा जाए तो पेटीएम पर हम बहुत सारे तरीका से कैश बैक ले सकते है। हम आपको कुछ तरीका बता वाले है जिसका इस्तमाल कर के आप पेटीएम पा ढेर सारा कैश बैक ले सकते है।


1.लेने देने: हमे पेटीएम पर कैश बैक लेने के ज्यादा से ज्यादा ट्रांजेक्शन करना चाहिए हम जितना ज्यादा ट्रांजेक्शन करेंगे उतना ज्यादा हमे कैश बैक के तौर पर हमे  एक स्क्रैच कार्ड मिलता है जिसको हम स्क्रैच कर के पेटीएम कैश या पेटीएम पॉइंट्स या किसी शॉपिंग आप या जोमैटो का डिस्काउंट कूपन मिलता है जिसके हम बारे ही आराम से रिडीम कर सकते है 


2.Cash back & offers:दोस्तो कैश बैक & ऑफर्स ये ऑप्शन आपको पेटीएम में ही मिल जाता है आप हमेशा इस ऑप्शन को चेक करते रहिए क्योंकि नए नए Paytm cash back offers इसमें आते रहते रहते है और बहुत सारे डिस्काउंट कूपन पेटीएम कैश बैक इस ऑप्शन में उपस्थित रहते ही जिसका इस्तमाल कर के आपको अच्छा खासा पेटीएम कैश बैक मिल सकता है।

3.Add money in Paytm: दोस्तो आपको पेटीएम में कैश बैक लेने के लिए हमें हमेशा अपने पेटीएम वॉलेट में add money करता रहना चाहिए। जैसे हम add money करने के लिए अमाउंट एंटर करते है amount ke side  Mai apply promo का ऑप्शन मिल जाता उसपर क्लिक कर के हम एड से ऑफर्स देख सकते है और आप उन प्रोमो कोड को अप्लाई कर के कैश बैक ले सकते हो।


4.Recharge kar ke: aapko पेटीएम कैश बैक लेने के लिए हमें हमेशा पेटीएम का ही इस्तमाल करना चाहिए क्योंकि पेटीएम में मोबाइल रिचार्ज करते समय भी आपको अप्लाई प्रोमो कोड का ऑप्शन मिल जाता है और आप प्रोमो कोड पर क्लिक कर देख सकते है की अभी kon sa प्रोमो कोड मौजूद है जो भी कोड मौजूद होगा वो कोड आप अप्लाई कर के आप कैश बैक या पेटीएम poins win कर सकते है।


5.Refer kar ke:Paytm par sabse jyada cash back हमे रेफर कर के ही मिलता है की जा दोस्तो Paytm हमे पर रेफर करना का 100 रुपया कैश बैक देता है। लेकिन रेफर करने का भी कुछ टर्म एंड कंडीशन होता है। आपको रेफर करने के ले लिए पहिले आपको अपने Paytm account में आना हे aut थोड़ा scrool डाउन करना ही आपके फीचर के नीचे Refer and win का ऑप्शन मिल जायेगा आपको वहा के अपना रेफर लिंक कॉपी करना लेना है और अपने दोस्तो या अपने व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप में अपना लिंक डाल देना है और जितने भी लोग आपके लिंक से अपना पेटीएम अकाउंट बनते और अपना बैंक अकाउंट एड कर के फिर UPI ट्रांजेक्शन पूरा कर लेते है आपको हर एक पर 100 रुपया का इंस्टेंट कैश बैक मिल जाएगा।

दोस्तो मैंने आपको ऊपर कुछ ऐसे  तरीका बताया है फॉलो कर के आप पेटीएम से कैश बैक ले सकते है।
Paytm ke बाद एक और पेमेंट मैथड है जिसका जिसका लोग अधिक इस्तमाल करना पसंद करते है जिसका नाम फोन पे है।
दोस्तो फोन पे यूज करने पर भी हमे aacha khasha कैश बैक मिल जाता है जिसके बारे में हम आप बताने वाले है।

फोन पे पर कैश बैक कैसे मिलता है??

फोन पे पर कैश बैक लेने के बहुत सारे तरीका है जिसे बारे में हम सपनो नीचे बताने वाले है

Rewsrd Options- फोन पे पर कैश बैक लेने के लिए आपको सबसे पहिले आपको फोन पे एप्लीकेशन अपने करना होगा जैसे ही आप फोन पे ओपन कर लेते है आपको Reward ka ऑप्शन मिल जायेगा आप उसपर क्लिक कर के आप अपने सारे ऑफर्स देख सकते हैं और उन ऑफर्स को अप्लाई कर के आप कैश बैक का कूपन जीत सकते है।


Refer- phone pay पर भी आपने refer करने पर सबसे ज्यादा कैश बैक मिलता है आपको यह भी पर रेफर 100 मिल जाता है अगर आप अपने 10 फ्रेंड्स को रेफर कर देते ही तो आपको  1000 कैश बैक मिल जाएगा। फोन पे पर रेफर करने का कुछ टर्म एंड कंडीशन है आपने जिस बंदे को रेफर किया है उसको पहिले फोन पे में अपना बैंक account add करना होगा और अपना फर्स्ट UPI ट्रांजेक्शन पूरा करना होगा तब ही आपका रेफर काउंट होगा और आपको 100 रुपया का कैश बैक मिलेगा।

Phone pay में रेफर कैसे करते है???

अब बात करते है ही हम फोन पे में रेफर कैसे कर पाएंगे तो ये भी करना बहुत ही आसान है आपको अपने फोन पे को ओपन करना होगा आप जैसे ही फोन पे ओपन करेंगे आपको रिवार्ड के बगल में Refer and Get 100 का ऑप्शन शो करेगा उसपर आपको tap करना है और वहा से आपको अपना फोन पे रेफर लिंक को कॉपी करना है और अपने दोस्त या किसी को भी अपना रेफर लिंक शेयर कर सकते है और जी भी आपके लिंक से अपना फोन पे अकाउंट बनाएगा और अपना बैंक account add करने के बाद अपना पहला UPI ट्रांजेक्शन करेगा आपको तुरंत 100 रूपया का कैश बैक मिल जायेगा।

फोन पे के बाद अब बात करते है ही हमे गूगल पे पर कैश बैक कैसे मिलेगा। Google pay bhi ek kafi इस्तमाल होने वाला ऑनलाइन पेमेंट मैथड है जिसका लोग ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए इस्तमाल करते है। और आज हम आपको ये बताएंगे की आप google pay से आपको कैसे कैश बैक मिल सकता है।

Google pay se cash back kaise milta hai??

  1. Google pay पर कैश बैक लेने के लिए हमें पहिले Google pay ko open करना होगा उसके बाद हमे थोड़ा नीचे स्कूल डाउन कर के आना है  जैसे आप नीचे आयेंगे आपको ऑफर्स का ऑप्शन मिलेगा उसपर तो कर के आप ये देख सकते हो की आपका कोन का ऑफर अभी एक्टिव है और जो ऑफर आपको अच्छा लगे उस ऑफर को आप इस्तमाल कर के कैश बैक या अन्य बैंड के कूपन ले सकते है।
  2. Google pay पर कैश बैक लेने का सबसे अच्छा तरीका है रेफर कर यहां आपको रेफर करने का अलग अलग ऑफर्स रहता है जैसे यह आपको कभी पर रेफर 75 रुपया कभी 101 और कभी आपको यह पर रेफर 201 भी मिल जाता है

Google pay पर रेफर कैसे करे???

अब bat karte है की आप Google pay को रेफर कैसे कर सकते है। तो रेफर करने के लिए आपको google pay को ओपन कर a होगा और थोड़ा नीचे आना है आपको आपको ऑफर्स से साइड मै Reffrals का ऑप्शन मिल जाएगा वहा आप क्लिक कर अपना गूगल पे का रेफर लिंक कॉपी कर के अपने दोस्त या अपने किसी ग्रुप में डालना है जैसे ही आपको कोई दोस्त या कोई और आपके लिंक से अपना account google pay में बनाता है और अपना बैंक account add कर में अपना पहिले tranjection पूरा कर लेता है तो आपको आपका कैश बैक 101 या 201 जितना भी आपके Google pay में ऑफर चल रहा होगा उतना अमाउंट आपको कैश बैक के तोर पर आपके बैंक अकाउंट के क्रेडिट ही जायेगा।
तो इस प्रकार से आप गूगल पे पर भी कुछ कैश बैक earn कर सकते है।



FAQ

1.Kya पेटीएम पर कैश बैक मिलता है??
Ans- हा पेटीएम पर  हमे पर ट्रांजेक्शन एक स्क्रैच कार्ड मिल जाता है जिसको स्क्रैच कर कुछ कूपन या कैश बैक मिल जाता है।

2.Paytm par हमे कितना कैश बैक मिल कया है??
Ans- पेटीएम पर कभी हमे 5 या 10 या 20 तक भी कैश बैक मिल सकता है।

3.पेटीएम पर रेफर करने से कितना कैश बैक मिलता है।

Ans- पेटीएम पर हमे रेफर करने पर 100 रुपया का केस बैक मिल जाता है।

4.सबसे ज्यादा कैश बैक kon ka payment aap देता है??

Ans- अमेजन पे एक ऐसा पेमेंट अप्लीकेशन जिसमे हमेशा अच्छा अच्छा कैश बैक ऑफर रहता है।

5. Paytm se paise transfer करने के लिए kyc करना परता है??

Ans- नही पेटीएम पर हम बिना kyc के पैसे किसी को भी send kar सकते है बस हमे अपना बैंक add karna parta है।

6.Phone pay पर रेफर करने से कितना कैश बैक मिलता है??

Ans- फोन पे पर भी हमे रेफर करने के 100 रुपया का कैश बैक मिल जाता है।

7. Google pay पर हमे रेफर करने का कितना कैश बैक मिलता है??

Ans- google pay refer ka cash back हेमशा अलग अलग रहता है कभी 75 तो कभी 101 तो कभी 201 का कैश बैक ऑफर रहता है।

8. क्या पेटीएम इस्तमाल करना सेफ है??

Ans- पेटीएम एक बहुत ही सेफ पेटमेंट मैथड हैं।


आज आपके मेरे पोस्ट से जनता है..

1. पेटीएम से कैश बैक कैसे मिलता है।
2. Google pay से कैश बैक कैसे मिलता है।
3.phone pay से कैश बैक कैसे मिलता है
4.google pay पर रेफर कैसे करते है
5.phone pay पर refer कैसे करते है


निष्कर्ष- तो दोस्त आज मैने आपको ये बताने का प्रयास किया है की आप किस प्रकार Paytm par cash back kaise milta hai और साथ ही साथ phone pay पर और google pay पर किस प्रकार कुछ कैश कैश बैक मिलता है। तो आशा करता ही की आपको मेरा पोस्ट पसंद आया होगा।।

धन्यवाद..


Post a Comment (0)
Previous Post Next Post