YouTube par sabse jyada subscribers kiske hai?

Interdiction: YouTube के बारे में तो सब कोई जानता है YouTube दुनिया का सबसे बड़ा viedo देखने का platforn है जहा हर प्रकार का viedo उपलब्ध रहता है। और youtube के फॉलो करने वाले लोग दुनिया भर मै है लेकिन यही यूटयूब पूरे दुनिया भर मै फेमस होने के बाद भी कुछ देश मै youtube पर पूरी तरह से बन है जैसे चीन में youtube 2008 se अभी तब ban हे चाइना के बाद और भी ऐसे देश है जहा यूट्यूब पूरी तरह से बन है साउथ कोरिया और ईरान इन दोनो देश में भी यूट्यूब पूरी तरह से ban है।

हम जब भी youtube में कोई वीडियो देखने जाते है और वीडियो देखते समय हमारे मन मे ये खयाल आता ही होगा की पूरा दुनिया मैं किसके सबसे ज्यादा subscriber है तो दोस्तो आज हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से हम यही जानने वाले है की पूरे दुनिया में सबसे ज्यादा किस चैनल के सब्सक्राइबर है।

Youtube par sabse jyada subscribers kiske hai??

YouTube par sabse jayada subscribers kiske hai??

1. T- Series- तो दोस्तो पूरे दुनिया मैं सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला चैनल अपना भारत का है जिसका नाम  T- Series है  T-Series के सब्क्राइबर अभी के टाइम मै 24.5 करोड़ है जिसका first मालिक का नाम  गुलशन कुमार था लेकिन इनके देहांत के बाद अब T-Series ke मालिक का नाम भूषण कुमार है।  इस चैनल की उपस्थिति भारत में यूट्यूब पर 13 मार्च 2006 को हुआ था  T-Series YouTube चैनल बॉलीवुड के गाने के लिए जाना जाता है ज्यादा तर बॉलीवुड फिल्म के गाने इसी चैनल पर रिलीज होते है।

2. Mrbeast- तो दोस्तो यूट्यूब पर दुनिया में सबसे ज्यादा subscribers पर दूसरे नंबर Mrbeast यूट्यूब चैनल है। ये एक अमेरिकन यूट्यूब चैनल जिसेक मालिक का नाम James Stephen Donaldson है इन्होंने लगभग 12 साल की उम्र में 2012 में अपना यूट्यूब पर first viedo upload Kiya था और आज के टाइम में इनके चैनल पर लगभग 16 करोड़ 72 लाख सनक्राइबर्स है। 

3.cocomelon- दोस्तो Youtube पर तीसरे सबसे ज्यादा subscribers वाला चैनल का नाम Cocomelon है जिसका टोटल subscribers आज के टाइम में लगभग 16.2 करोड़ है जिसके ऑनर का नाम Jay Jeon है और इस चैनल को jay Jeon ने 2006 में सुरू किया था। और अपने चैनल में cartoons के वीडियो अपलोड करते है। और ये चैनल आज के टाइम में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा subcribers में तीसरे नंबर पर है।

4.Set India- आगर हम बात करे की यूट्यूब पर चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा subcribers वाला का नाम तो वो भी भारत का ही जिसका नाम set India है।सेट इंडिया यूट्यूब चैनल का सुरुवात 20 September 2006 को हुआ था। ये एक Tv serial YouTube channel है। बात करे की यूट्यूब पर इस चैनल के कितने subscribers है तो दोस्तो आज के टाइम में सेट इंडिया का टोटल subscribers 15.9 crore हैं को की यूट्यूब पर चौथा सबसे ज्यादा subcribers वाला यूट्यूब चैनल है। सेट इंडिया के इंडियन television पर भी कई सारे चैनल है जैसे सोनी मैक्स, सोनी सब, सोनी मैक्स 2 और भी कई सारे चैनल है।

5.kids diana show - अगर हम बात कर यूट्यूब पर पांचवे नंबर पर सबसे ज्यादा subscribers वाला चैनल का नाम तो दोस्तो वह है kid diana show ye एक अमेरिकन यूट्यूब चैनल है इस चैनल पर पहला वीडियो 2015 को अपलोड हुआ था। जिसका टोटल subscribers आज के टाइम में 11.2 करोड़ है। ये चैनल बच्चो के लिए entertainment  wala channel है।

6.PewDiePie- अब बार करते है सिक्थ नंबर पर कोन सा youtube channel हैं जिससे सबसे ज्यादा यूट्यूब पर सनस्क्राइबर्स है तो इस चैनल का नाम PewDiePie है दोस्तो एक टाइम था की ये चैनल काफी लंबे समय तक सबसे तक यूट्यूब पर ज्यादा subcribers वाला चैनल था लेकिन आज इस चैनल का rank number 6 हैं। इस चैनल के ऑनर का नाम Felix Arvid Ulf Kjellberg हैं। और इन्होंने यूट्यूब चैनल की शुरुवात 29 अप्रैल 2010 को किया था।

7.Like nasty- दोस्तो सातवे नंबर पर आता है Like nasty youtube channel जिसके यूट्यूब चैनल पर आज के टाइम में लगभग 10.6 करोड़ subscribers है। इस चैनल पर बच्चो से रिलेटेड एंटरटेनमेंट के viedos अपलोड होते है।

8.viada and Nikki- ये चैनल यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइब होने आठवां यूट्यूब चैनल है इस चैनल के दो ऑनर है Vladislav Vashketov और दूसरा Nikita Vashketov और इनके इस यूट्यूब पर टोटल subscribers की बात करे तो आज के टाइम में 9.89 करोड़ है। और इनके चैनल पर भी बच्चो से रिलेटेड एंटरटेनमेंट की वीडियो मिल जायेंगे।

9.Zee music company- Zee music  company एक भारतीय म्यूजिक कंपनी है जो की यूट्यूब पर सबसे ज्यादा subcribers के नौवे नंबर पर है इस चैनल पर आपको बॉलीवुड के song uplode होते है। इस चैनल के ऑनर की बात करे तो उनका अनुराग बेदी ( Anurag bedi) है। अब बात करते है की Zee music company youtube par टोटल कितने Subscribers हैं तो दोस्तो इस चैनल पर आज के टाइम में टोटल subceibers 9.68 करोड़ है।

10.WWE- Wwe दुनिया के सबसे ज्यादा subscribers के लिस्ट मे दसवें नंबर पर आता है ये एक wrestilig एंटरटेनमेंट चैनल है। Wwe कंपनी के ऑनर का नाम  Vince McMahon है। इनके यूट्यूब चैनल पर आज के टाइम मैं लगभग 9.6 करोड़ subscribers हैं

11.Blackpink- Blackpink 11वे

 नंबर पर  सबसे ज्यादा subscribers वाला चैनल blackpink ही इस चैनल को 4 members मिल के चलते है उनके नाम Jisso,jennie,Rose and Lisa। बात करे इस चैनल पर अभी के टाइम में कितना है तो दोस्तो आज के टाइम में इस चैनल पर लगभग 9 करोड़ subscriber हैं।

12.Goldmine- Goldmine youtube channel पर सबसे ज्यादा subscribers के लिस्ट में 12th रैंक पर है जिसके यूट्यूब पर आज के टाइम में लगभग 8.7 करोड़ है।अब बार के की इस चैनल के ऑनर का नाम तो वो है manish Shah। ये चैनल साउथ के मूवी के Movies को hindi में ट्रांसलेट कर के दिखाते है।

13.Sony sab- ये यूट्यूब चैनल सबसे ज्यादा subcribers के लिस्ट मै 13 वे नंबर पर आता है जिसके यूट्यूब पर आज के टाइम में लगभग 8.31 करोड़ सब्सराइबर्स है। ये भी एक भारतीय Tv serial चैनल है।

14. 5-Minute Crafts- ये यूट्यूब चैनल सबसे ज्यादा subscribers के लिस्ट में 14वे नंबर पर आता है इस चैनल पर आपको बच्चों से रिलेटेड एंटरटेनमेंट viedos देलने को मिल जायेगा। बार करे की इस चैनल पर टोटल कितने subcribers हैं तो इस चैनल पर आज के टाइम पर 8.02 करोड subscribers हैं। अब बात करे की चैनल का ऑनर का कोन हैं तो दोस्तो उनका नाम TheSoul Publishing है।

15.BangtanTv(BTS)BangtanTv youtube channel YouTube पर 15वे  रैंक पर है सबसे ज्यादा  subscribers ke लिस्ट में। ये एक साउथ कोरिया यूट्यूब चैनल है।

16.Justin Bieber- justin Biber ka youtube चैनल दुनिया में 16वे नंबर पर आता है सबसे ज्यादा subscribers ke मामले है जिसके यूट्यूब पर आज के टाइम में लगभग 7.16 करोड़ subscribers है। इस चैनल के ऑनर का नाम भी Justin Bieber है।

17.HYBE LABLES- तो अब बार करते है की यूट्यूब पर सबसे ज्यादा subscribers के मामले में 17वे नंबर पर कोन सा चैनल हैं तो दोस्तो 17वे नंबर कर HYBE LABLE youtube चैनल आता है जिसके यूट्यूब पर  आज के टाइम में लगभग 7.16 करोड़ subscribers है। जो की कोरियन music company हैं।

18.Zee TV- ये भी एक भारतीय Tv serial YouTube चैनल है जो की सबसे ज्यादा subscribers के मामले में 18वे नबर कर है और इस चैनल पर आज के टाइम में लगभग  7.06 करोड़ subscribers हैं।

19.pinkfonk baby shar- ये यूट्यूब चैनल सबसे ज्यादा subscribers ke मामले पर 19वे रैंक पर आता है जिसके यूट्यूब पर आज के टाइम पर 6.83 करोड़ subscribers है। इस चैनल पर आपको बच्चों से रिलेटेड एंटरटेनमेंट और kids song के रिलेटेड viedos मिल जायेंगे।

20. Canal Kondzilla- अब बात करते है 20वे नंबर की तो 20वे नंबर पर सबसे ज्यादा subscribers के मामले पर आता है Canal Kondzilla जिसके यूट्यूब पर आज के टाइम में लगभग 6.65 करोड़ subscribers हैं।
तो दोस्तो ये रही TOP 20 Youtube channels जिसके दुनिया में सबसे ज्यादा सब्सराइबर्स है।

FAQ

1. दुनिया में किस यूट्यूब चैनल के सबसे ज्यादा चैनल है??

Ans- दुनिया में सबसे ज्यादा subscribers wala channel T-Series है।

2.भारत में किस youtubere का सबसे ज्यादा subscribers है??

Ans- भारत में सबसे subscribers carry minatie ka channel है।

3.Carry minatie का टोटल कितने subscribers हैं?

Ans- carry minatie के आज के टाइम में लगभग 3.93 करोड़ subscribers है।

निष्कर्ष- आज हमने आपको अपने पोस्ट के माध्यम ये बायता है की youtube par sabse jyada kiske subscribers है। में आशा करता हूं की मेरा ये पोस्ट पसंद आया होगा।
धन्यावद..




Post a Comment (0)
Previous Post Next Post