Kisi Bhi Sim Ka Number Kaise Nikale/किसी भी सिम का मोबाइल नंबर कैसे निकले?

Indroduction: दोस्तो हममें से काफी लोग ऐसे है जो जिनको आपने सिम का नंबर निकलना नही आता होगा होगा। हा वो बात अलग है की सब लोग आज कल अपना नंबर याद रखते है। लेकिन कभी कभी हम जब नया सिम लेते है तब हमे अपना मोबाइल का नंबर याद नही होता है और हम अपने नए नंबर को याद करने के लिए कभी कभी हम नंबर को याद करते है उसके लिए हमे अपना नए सिम का मोबाइल नंबर निकलना परता है। और हमे अपने सिम का मोबाइल कैसे निकालना होता है वो हमे पता ही नही होता है। लेकिन आज हम आपको अपने पोस्ट के जरिए आपको Kisi Bhi Sim Ka Number Kaise Nikale उसके बारे में बताने वाले है


सिम कार्ड का नंबर कैसे निकले??

Kisi Bhi Sim Ka Number Kaise Nikale



आज कल के मार्केट में कई सिम आ चुके है और हम अपने सिम कार्ड को लगभग बदलते रहते है जिसके कारण हमे अपना मोबाइल नंबर याद नही रहता है और हमे अपने सिम कार्ड का मोबाइल नंबर याद रखने के लिए हमे सबसे पहिले अपना सिम कार्ड का मोबाइल नंबर निकलना होता है। जी की काफी लोगो को अपना सिम कार्ड नही निकलने आता है हम आपको सिम कार्ड का नंबर कैसे निकला जाता है उसके बारे में बताने वाले है।

सिम कार्ड का नंबर कैसे निकले?

सबसे पहले हम बात करते है jio सिम की

Jio सिम का नंबर कैसे निकले


Jio सिम जो की आज के टाइम में भारत की सबसे बड़ी सिम है। ये सिम पहले रिलायंस के नाम से जाना जाता था लेकिन अब ये रिलायंस से बदल कर JIO हो गया जिसके ऑनर भारत से सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी है। सर्वप्रथम भारत में 5 सितंबर 2016 को भारत में लॉच हुआ था। और ये सिम आज के टाइम में भारत का नंबर सिम माना जाता है।
अब बात करते है की Jio sim का नंबर कैसे निकले। तो दोस्तो jio sim का नंबर निकलने किए आपको अपने फोन में एक कोड dial करना होता है। और वो कोड है 1299 दोस्तो इस नंबर पर जब आप डायल करेंगे तो आपके फोन में एक मैसेज आएगा उस मैसेज में आपका jio सिम का नंबर दिख जाएगा। तो इस प्रकार आप jio सिम का नंबर निकल सकते है

Airtle सिम का नंबर कैसे निकले?

Airtle सिम jio सिम के आने के पहले ये सिम भारत का सबसे बड़ा सिम कंपनी में से एक सिम था लेकिन jio सिम के आने के बाद से ये airtle सिम jio से पीछे रह गया। लेकिन आज के टाइम में एयरटेल सिम भी काफी अच्छा प्रोफोम कर रहा है। और इस सिम के ऑनर का नाम आज के टाइम में सुनील भारती मित्तल है।
अब बात करतें हैं की हम एयरटेल सिम का नंबर कैसे कैसे निकल सकतें है। तो उसके लिए आपको अपने मोबाइल में एक कोड dial करना होगा और वो कोड हैं- *121*1#  जैसे ही आप ये कोड dial करेंगे आपके सामने आपका एयरटेल सिम का नंबर दिख जाएगा।

Vi सिम का नंबर कैसे निकले


Vi सिम जो 2 सिम कार्ड कार्ड कंपनी एक होकर Vi सिम कार्ड कंपनी बनी एक एक वोडाफोन और आइडिया। Vi सिम की शुरुआत 31 अगस्त 2018 को हुई थी।
अब बात करते है की vi sim का हम नंबर कैसे निकल सकते है। तो उसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन के डायल में *111*2# या *155# पर डायल कर के आप अपने vi sim कार्ड का नंबर जान सकते है या 198 पर डायल कर के भी आप अपने vi sim कार्ड का नंबर जान सकते है।

BSNL सिम का नंबर कैसे निकले


BSNL सिम जो की सबसे पुरानी sin कंपनी में से एक है। दूसरे सिम जो की आज के टाइम में 5g तक पहुंच चुकी है वही ये सिम अभी तक 3g तक ही सीमित है। आज के टाइम में सभी लोग 5g सिम का इस्तमाल करते है लेकिन वही तरफ आज बहुत से ऐसे लोग ही जो की BSNL सिम का इस्तमाल करते है। और ऐसे काफी लोग ही जिन्हे अपना BSNL sim का नंबर निकलना नही आता है। दोस्ती BSNL सिम का नंबर निकलना बहुत ही आसान है उसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन के डायल में एक कोड dial करना होगा वो कोड है-  *222#  जैसे ही आप ये कोड dial करेंगे आपका BSNL sim का नंबर आपके सामने दिख जाएगा।

तो देखा दोस्तो कितना आसान है अपने सिम का नंबर पता करना मैने जो आपको उपर जी तरीका बताया हैं उस आप इस्तमाल कर के आप अपने सिम का नंबर बड़े ही आसानी से निकल सकते है।


FAQ


1.jio sim मार्केट में कब आया था?
Ans- jio sim मार्केट में 5 सितंबर 2016 को आया था।

2. Jio sim का मालिक का नाम क्या है?
Ans- jio sim के मलिक का नाम मुकेश अंबानी है।

3.jio sim किस देश की सिम है?
Ans- jio सिम भारत देश की सिम है।

4.airtle सिम भारत में कब आया था?
Ans- airtle सिम भारत 1995 में आया था।

5. BSNL sim के मलिक का नाम क्या है?
Ans- BSNL सिम का वास्तव में कोई मालिक नही इस को भारत सरकार द्वारा चलाया जाता है।


निष्कर्ष: आज हमने आपको अपने इस पोस्ट के माध्यम से अपने सिम कार्ड का नंबर कैसे पता करे उसके बारे में बताया है उम्मीद करता हूं आपको पोस्ट अच्छा लगा होगा 

धन्यवाद











Post a Comment (0)
Previous Post Next Post