Dream11 1 दिन में कितना कमाता है??

 Interdiction: dream 11 के बारे में आप में से अधिकतर लोग जानते ही होंगे ये एक फैंटेसी कंपनी है। आपने कभी न कभी dream 11 पर जरूर बनाए होंगे लेकिन कभी आपने सोचा है की ड्रीम11 एक दिन में कितना कमा लेता है। बहुत से लोगो के मन में ये सवाल आता ही होगा की ड्रीम 11 एक दिन में कितना रुपया कमा लेता है। आज के इस पोस्ट के माध्यम बताने जा रहे है की Dream11 1 दिन में कितना कमाता है?? Dream 11 ke आज के टाइम में लगभग 10 करोड़ के भी ज्यादा active यूजर है। 

Dream11 1 दिन में कितना कमाता है??


Dream11 क्या है??

ड्रीम11 एक फैंटेसी गेमिंग प्लेटफार्म है जहा आप अपने स्पोर्ट स्किल का इस्तमाल कर के अच्छा खासा पैसा जीत सकते हैयह बहुत सारे स्पोर्ट गेम लाइव रहते है जैसे क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल,हॉकी,कबड्डी और टेनिस लाइव रहते है आपको उसमे अपने स्किल द्वारा दोनो टीमों में से बेस्ट प्लेयर को चुन कर अपनी टीम बनानी होती है और आपको कोई एक contest ज्वाइन करनी होती है अगर आपका टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो आप अच्छा खासा पैसा जीत सकते है।

 Dream11 में टीम कैसे बनाए??

Dream11 कैसे खेलते है या ड्रीम11 में टीम कैसे बनाए ये हम आपको STEP BY STEP बताएंगे। ये हम आपको क्रिकेट मैच के माध्यम से समझाएंगे मन लीजिए इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का  क्रिकेट का मैच हो रहा है और आपको इस मैच में Dream11 में टीम बनानी है। ये हम आपको नीचे STEP BY STEP बताएंगे।

STEP1: सबसे पहिले आपको अपने मोबाइल में Dream11 एप्लीकेशन को ओपन करना होगा


STEP2: Dream11 ओपन करने के बाद आपको सामने क्रिकेट मैच के बहुत सारे ऑप्शन शो करेगा आपको इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया वाले मैच को खोज कर उस मैच पर क्लिक करना है।


STEP3: इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया वाले मैच पर  करने के बाद आपको नीचे क्रिएट टीम का ऑप्शन मिलेगा। आपको दोनो टीमों के प्लेयर अलग अलग फॉर्म में मिलेंगे जैसे फर्स्ट में आपको विकेट कीपर उसके बाद बास्टमैन,उसके बाद ऑल राउंडर उसके बाद बॉलर। आपको टोटल 100 क्रेडिट मिलते है 100 क्रेडिट में से ही आपको दोनो टीमों में से 11 प्लेयर को चुनना होता है


STEP4: क्रिएट टीम पर क्लिक करने के बाद आपके सामने प्लेयर्स चुनने के ऑप्शन मिल जायेगा आपको दोनो टीमों को मिलाकर 11 टीम सेलेक्ट करना है आप मैक्सिमन एक टीम से 8 और एक ट्रांस 3 प्लेयर को सेल्सेट कर पाएंगे। 11 प्लेयर चुनने के बाद बार आपको नीचे कंटीनियू पर क्लिक करना है।


STEP:5 कंटीनियू पर क्लिक करके के बाद आपको आपको कैप्टन और वाइस कैप्टन को सेलेक्ट करना है। आपको जिसको भी कैप्टन वाइस कैटेन बनाना है उसके सामने आपको C/VS ka ऑप्शन शो करेगा आप उसपर क्लिक कर के आप कैप्टन और वाइस कैप्टन सेलेक्ट कर सकते है। C/VS सेलेक्ट करने के। बार आपको नीचे save team का ऑप्शन मिलेगा उसपर आपको क्लिक करना है। save team पर क्लिक करने के बाद आपका टीम समलतापूर्वक बन जाएगा।


तो दोस्तो ड्रीम11 पर आपने टीम बनाना सीख लिया अब हम आपको Dream11 कांटेस्ट ज्वाइन कैसे करेंगे उसके बारे में STEP BY STEP बताएंगे।


Dream11 पर कांटेस्ट ज्वाइन करे??

STEP1: Dream11 पर टीम बनाने के बाद(ऊपर हमने आपको बता दिया है की टीम कैसे बनाना है) आपको उस मैच में आना है जैसे इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया उस मैच पर आपको क्लिक करना है।


STEP2 जैसे ही आप उस मैच पर क्लिक करेंगे आपके सामने बहुत सारे कांटेस्ट शो करेगा आपको जो भी कांटेस्ट ज्वाइन करना है चाहे वो small leauge हो या grand league या H2H (HEAD2HEAD) आपको हर लीग में अलग अलग अमाउंट के कांटेस्ट मिलेगा आपको जितने का भी ज्वाइन करना है उतना अमाउंट का आप कांटेस्ट ज्वाइन कर सकते है। मान लीजिए आपको 49RS का कांटेस्ट ज्वाइन करना है आपको 49 वाले पर क्लिक कर देना है।


STEP3: 49 RS वाले कांटेस्ट पर क्लिक करने के बाद अगर न्यू यूजर है तो आपके सामने  Add money का ऑप्शन मिलेगा उसपर आपको क्लिक करना है आपके सामने पेमेंट का ऑप्शन मिल जाएगा आपके पास जो भी पेमेंट मैथड है उसपर आपको क्लिक करके ADD MONEY कर लेना है। जैसे ही आप 49 एड कर लेते है आपको सामने ज्वाइन कांटेस्ट कर ऑप्शन मिल जायेगा उसपर आपको क्लिक करना है।


STEP4: join contest पर क्लिक करने के बाद आपका कांटेस्ट सफलतापूर्वक ज्वाइन हो जाएगा। 


तो दोस्तो यह आपने contest join करना भी सीख लिया।


Dream 11 एक दिन में कितना कमाता है?

Dream 11 की एक फैंटेसी एप्लीकेशन है जहा लोग क्रिकेट,फुटबॉल के साथ साथ और भी अन्य खेल में अपनी फैंटेसी के टीम बनाते है। और ड्रीम 11 के आज के टाइम मैं लगभग 5 करोड़ से भी ज्यादा एक्टिव यूजर है जो जी की अन्य फैंटेसी apps के तुलना में काफी ज्यादा हे। इसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है आज से लगभग 1 साल पहिले ये प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं था लेकिन इसे अब प्ले स्टोर पर उपलब्ध करा दिया गया है। आपके मन में कभी न कभी ये खयाल आया ही होगा की ड्रीम 11 एक दिन में कितना कमा लेता है अपने इस पोस्ट के जरिए हम यही बताने वाले है की ड्रीम 11  एक दिन में कितना रुपया कमा लेता है।

जानिए Dream 11 की एक दिन की कमाई।

ड्रीम 11 में हर वक्त कोई न कोई कांटेस्ट होते रहते है और हर एक कांटेस्ट के साथ साथ ड्रीम11 की कमाई होती रहती है जिसका अंदाजा लगा पाना  काफी मुस्किल है की ड्रीम 11 एक दिन में कितना कमा लेता है लेकिन फिर भी हम एक कैलकुलेशन के हिसाब से हम आपको ये बताने वाले है ड्रीम 11 में दिन भर में काफी contest लाइव रहत है जिसे क्रिकेट, बास्केट बॉल,टेनिस,फुबलबॉल,Kabaddi और हॉकी और से सब में small लीग, ग्रैंड लीग,H2H और ये सब में जितने ज्यादा लोग कांटेस्ट जून करेंगे उतना ज्यादा ड्रीम 11 की कमाई होगी। बात करे इनकी 1 दिन की कमाई की तो वह लगभग 10-15 करोड़ ipl के टाइम हो जाती है ये एक निर्धारित कमाई नही है इन्होंने अपनी कमाई कही भी mention नही किए हे ये सिर्फ एक अनुमान द्वारा बताया गया हैं। इसको आप अपने हिसाब से भी समझ सकते है ड्रीम11 एप्लीकेशन में जाकर।


Dream 11 कमाई कैसे करता है??

दोस्तो ड्रीम11 कमाई कैसे करता है ये काफी लोगो के मन में सवाल आता होगा। तो इसका जवाब चलिए हम जानते है। ड्रीम 11 आपको बहुत सारे अलग अलग टाइप के कांटेस्ट खेलती है जैसे samll लीग, grand league,small leauge,H2H जिसमे आप सिर्फ 25 रुपया से भी ज्वाइन कर सकते है। जैसे आपने 25 रुपया देकर एक कांटेस्ट ज्वाइन किया और उस contest में टोटल 500000 यूजर ज्वाइन कर सकते है(25×50000=12500000) होता है जिसमे से उनका प्राइज पूल 9000000 या 10000000 रखते है बाकी जो बचा 250000 ये उनका प्रॉफिट होता है। तो दोस्तो यही ही इनकी कमाई का तरीका।

ड्रीम 11 का नेटवर्थ कितना है??

अगर हम बात करे की ड्रीम11 का आज के टाइम में इसका नेटवर्थ लगभग 7000 करोड़ के भी ज्यादा हो सकता है। जी की अन्य किसी फैंटेसी एप्लीकेशन के तुलना में काफी ज्यादा होता है।


आज आपने मेरे पोस्ट से जाना.

1.Dream11 क्या है।
2.ड्रीम 11 में टीम कैसे बनाए
3.ड्रीम11 पर कांटेस्ट join कैसे करते है
4.ड्रीम11 एक दिन में कितना कमाता है
5.ड्रीम 11 कमाई कैसे करता है
6.ड्रीम 11 का नेटवर्थ कितना है


FAQ

1. Dream11 ka मालिक का नाम क्या है??

Ans- अगर हम बात करे डी के मालिक के नाम तो Dream11 के मालिक एक nhi बल्कि 2 है (1) Harsh Jain (2) Anand Jain हैं।

2. Dream 11 के आज के टाइम में यूजर कितने है??

Ans- अगर हम आज के टाइम में बात करे की dream 11 ke यूजर की बात तो वह 10 करोड़ के भी ज्यादा है।

3. क्या सच में Dream11 पर 1 करोड़ जीत सकते है?

Ans- जी हा दोस्तो 

4.Dream11 में मिनिमम विड्रॉल कितना है??

Ans- 50 रुपया आप मिनिमम विड्रॉल कर सकते है

5.Dream11 में पैसे विड्रॉल करने कर कितने देर में अकाउंट में मिल जाता है?

Ans- यहां आपका विड्रॉल लगभग 1 घंटा के अंदर मिल जाता। अगर बैंक सर्वर प्रोबल ही तो 3 दिन तक का भी समय लग जाता है।


6. Dream11 को हम कहा से डाउनलोड कर सकते है??

Ans- Dream11 को हम प्ले स्टोर और गूगल क्रोम दोनो जगह से डाउनलोड कर सकते है।

7. Dream11 किस देश का कंपनी है??

Ans- Dream11 भारत देश का कंपनी है।

8. क्या Dream11 लीगल है??

Ans- जी हा Dream11 हमारे भारत में लीगल है। लेकिन कुछ राज्यों में ये लीगल नही है।



निष्कर्ष: तो दोस्तो आज हमने आपको अपने पोस्ट के जरिए हमने आपको Dream11 क्या है Dream11 में टीम कैसे बनाए, Dream11 में कंटेस join कैसे करे  Dream11 एक दिन में कितना कमाता है इसके साथ साथ Dream11 कमाई कैसे करता है, Dream11 का नेटवर्थ के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने का का प्रयास किया है उम्मीद करता हु मेरा पोस्ट आपको पसंद आया है।

धन्यवाद..



Post a Comment (0)
Previous Post Next Post